Tuesday, July 24, 2018

घर पर AloVera कैसे बढ़ाना सीखें,

घर पर AloVera कैसे बढ़ाना सीखें,

            बढ़ते अलोवेरा बहुत आसान है, इसे ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है और यह बहुत ही सुखद है।
           हम सभी को Aloevera के महान लाभ पता है। यह औषधीय पौधे अपने विशाल गुणों के साथ घर पर बढ़ना बहुत आसान है। इसलिए, यह आपके घर में एक होने का प्रयास करने लायक है। इसे बहुत कम देखभाल की जरूरत है, बस थोड़ा पानी, और आगे, आप इसे घर के अंदर बढ़ा सकते हैं।
         # क्या आप जानते हैं कि अलॉवेरा की महत्वपूर्ण संपत्ति क्या हैं?
विभिन्न प्रकार के विटामिन और खनिज होते हैं। बी कॉम्प्लेक्स ग्रुप, टैनिन, ऑयल, फैटी एसिड (ओलेइक और लिनोलेइक) से, कई एमिनो एसिड तक। ऑलोवेरा में त्वचा कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करने की क्षमता भी होती है, जो जलने के मामले में बहुत उपयोगी होती है, उदाहरण के लिए। आसानी से पचाने और कर सकते हैं कब्ज के साथ समस्याओं का इलाज करें। इसके सबसे महान गुणों में से एक यह है कि मुसब्बर वेरा एक उत्कृष्ट सफाई और कीटाणुनाशक के रूप में कार्य कर सकती है। त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के अलावा, यह आंतरिक ऊतकों को पुन: उत्पन्न करने के लिए भी आदर्श है। बिना किसी दुष्प्रभाव के, एक महान प्राकृतिक दर्द राहत। कवक और वायरस को समाप्त करता है। हमारे प्रतिरक्षा तंत्र को संरक्षित और मजबूत करता है। एक अद्भुत विरोधी भड़काऊ।
1. घर पर अलोवेरा संयंत्र रखना अच्छा क्यों है?
यह अद्भुत है, हम सभी के लिए एक प्राकृतिक संसाधन उपलब्ध है जिसे हमें विचार करना चाहिए। यह पौधा हमारे दैनिक दर्द और दर्द के कई समाधान हो सकता है।

2. घर पर अपने खुद के aloevera विकसित करने के लिए जानें
तुम्हे क्या चाहिए?
  एक बड़ी मिट्टी के बर्तन। दूसरी छमाही के लिए आधा बर्तन और पीट मॉस भरने के लिए सामान्य पॉटिंग मिट्टी। इसे अच्छी तरह से सूखा रखने में मदद के लिए पॉट के नीचे रखा जाना चाहिए। एक मुसब्बर वेरा संयंत्र से काटना जिसे आप खेती करना चाहते हैं
 आप किस प्रकार का अलॉवेरा चुन सकते हैं?
  आपको पता होना चाहिए कि 200 से अधिक प्रकार के अलोवेरा पौधे हैं। तो, आपको कौन सा चुनना चाहिए?
निम्नलिखित सबसे लोकप्रिय प्रकारों पर ध्यान दें:
ALOE ARBORESCENS: इसे प्रीमियम अलॉवेरा माना जाता है और इसमें "ऑक्टोपस" फॉर्म होता है। यह आमतौर पर बहुत तेजी से बढ़ता है और जैसा कि करता है, एक झुंड बनाता है जो 4 मीटर (12 फीट) तक की ऊंचाई तक पहुंच सकता है। इसके गुणों के लिए, इसमें कई हैं, उदाहरण के लिए जलने, त्वचा की समस्याओं और ऊतकों की तेज़ उपचार का इलाज करना। ALOE SAPONARIA: इस में बहुत व्यापक, मांसल पत्तियां, 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) लंबी, चमकदार किनारों के साथ होती है। यह त्वचा की समस्याओं का भी इलाज करता है, और यह कब्ज, सूजन के लिए अच्छा है ... यह शानदार और सुंदर है। हालांकि यह बहुत बड़ा नहीं होता है। ALOE ARISTATA: इसका केंद्रीय आकार आमतौर पर मांसपेशियों के पत्तों के साथ 15 से 30 सेमी (6 से 12 इंच) का व्यास होता है। पिछले समस्याओं के समान समस्याओं का इलाज करने के अलावा, यह wasps और अन्य कीड़ों से डंक के इलाज के लिए आदर्श है। यह घरेलू उपचार के लिए बहुत उपयोगी है और घर पर बढ़ने के लिए पसंदीदा विकल्प है।
आप पौधे कैसे उगते हैं?
  बर्तन के निचले भाग में बजरी डालकर शुरू करें, इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि अलौवेरा को अच्छी तरह से जल निकासी नहीं होती है। सामान्य पॉटिंग मिट्टी के साथ आधा रास्ता पकाएं और समृद्ध पीट मॉस के साथ दूसरा आधा भरें। अतिरिक्त रेत का उपयोग कभी नहीं करें.

No comments:

Post a Comment

Benefits of drinking turmeric in milk 7 days.

Benefits of drinking turmeric in milk 7 days . Friends milk is a balanced diet . There is no lack of any weakness in your body by d...